जानवरों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए एक नई पहल…

Mumbai News: एमएचबी पुलिस स्टेशन द्वारा Pavfriend.in के सहयोग से सामुदायिक कुत्तों के लिए अभिनव ‘सुरक्षा कवच’ क्यूआर-आधारित डिजिटल सूचना ट्रैकिंग सिस्टम लॉन्च किया गया।

बोरीवाली, 26 अगस्त, 2023 – समुदाय-संचालित पहल के एक उल्लेखनीय प्रदर्शन में, एमएचबी पुलिस स्टेशन, बोरीवाली के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक श्री सुधीर कुडालकर ने पावफ्रेंड के साथ साझेदारी में ‘सुरक्षा कवच’ क्यूआर-आधारित डिजिटल सूचना ट्रैकिंग सिस्टम का अनावरण किया है। में। इस क्रांतिकारी प्रणाली का उद्देश्य स्थानीय समुदाय के कुत्तों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करना है, जिससे समुदाय के भीतर एकता और सुरक्षा की भावना को और मजबूत किया जा सके।

जैसा कि देश रक्षा बंधन मना रहा है, श्री कुडालकर सभी जीवित प्राणियों की सुरक्षा की साझा जिम्मेदारी को पहचानते हैं और मानते हैं कि ‘सुरक्षा कवच’ पहल एक सुरक्षित और सामंजस्यपूर्ण समाज के मूल मूल्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाती है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह पहल जानवरों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के आवश्यक कर्तव्य को रेखांकित करती है, जिससे ‘सुरक्षित भारत’ या ‘सुरक्षित भारत’ में योगदान मिलता है।

अक्षय रिडलान के सहयोग से Pavfriend.in द्वारा विकसित ‘सुरक्षा कवच’ प्रणाली, एमएचबी पुलिस स्टेशन क्षेत्र के सामुदायिक कुत्तों के लिए एक व्यापक डिजिटल ट्रैकिंग तंत्र बनाने के लिए क्यूआर तकनीक की शक्ति का उपयोग करती है। प्रत्येक कुत्ते को एक अद्वितीय क्यूआर कोड सौंपा जाएगा जिसमें कुत्ते के स्वास्थ्य, स्वामित्व विवरण और आपातकालीन संपर्क जानकारी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी होगी। किसी अप्रत्याशित घटना की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में, यह प्रणाली कुत्ते की त्वरित पहचान और उसके अभिभावक से संपर्क करने में सक्षम बनाएगी।

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक श्री सुधीर कुडालकर (9975575986) ने कहा, “हमें ‘सुरक्षा कवच’ पहल शुरू करने पर गर्व है, जो हमारे चार-पैर वाले दोस्तों सहित हमारे समुदाय के प्रत्येक सदस्य के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण है।” “pawfriend.in और अक्षय रिडलान (90043 20426) के साथ सहयोग करके हम एक अधिक दयालु और सुरक्षित समाज के निर्माण में एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं। जैसे ही हम सुरक्षा का प्रतीक राखी गांठ बांधते हैं, आइए हम उस भावना को अपने वफादार साथियों तक पहुंचाएं।”

Pavfriend.in के दूरदर्शी अक्षय रिडलान ने साझेदारी के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हमारा मिशन हमेशा प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर मनुष्यों और जानवरों के बीच की खाई को पाटना रहा है। ‘सुरक्षा कवच’ पहल हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है इस कारण। हम इस प्रयास में श्री कुडालकर (9975575986) और एमएचबी पुलिस स्टेशन के साथ सहयोग करके रोमांचित हैं।”

यह अग्रणी ‘सुरक्षा कवच’ पहल आशा, करुणा और दूरदर्शी सोच की किरण के रूप में कार्य करती है। यह अपने अधिकार क्षेत्र में मानव और पशु दोनों समुदायों की बेहतरी के लिए नवाचार को अपनाने के लिए एमएचबी पुलिस स्टेशन के समर्पण को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!