स्वास्थ्य विभाग में 1446 चिकित्सा अधिकारियों की नियुक्ति, CM शिंदे द्वारा ऑनलाइन आदेश

Mumbai News | Eknath Shinde: महाराष्ट्र चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा चिकित्सा अधिकारी ग्रुप-ए स्वास्थ्य विभाग की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज विधान भवन में कैबिनेट बैठक से पहले 1446 एमबीबीएस डॉक्टरों के नियुक्ति आदेश ऑनलाइन जारी किये. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, स्वास्थ्य मंत्री प्रो. डॉ। तानाजी सावंत और मंत्रिमंडल के सदस्य उपस्थित थे।

स्वास्थ्य विभाग ने इस भर्ती प्रक्रिया को युद्ध स्तर पर सफलतापूर्वक क्रियान्वित किया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपील की कि चिकित्सा अधिकारियों के रिक्त पदों पर बड़े पैमाने पर भर्ती की गई है और इसके माध्यम से राज्य के आम नागरिकों को समय पर और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाएं।

महाराष्ट्र मेडिकल एंड हेल्थ सर्विसेज मेडिकल ऑफिसर ग्रुप-ए कैडर में 1729 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से एमबीबीएस और बीएएमएस उम्मीदवारों के कुल 29 हजार 556 आवेदन प्राप्त हुए थे। 6575 एमबीबीएस पात्र अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। एमबीबीएस पात्र उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत आवेदनों की जांच के बाद, अंतिम मेरिट सूची के अनुसार 1446 एमबीबीएस पात्र उम्मीदवारों की चयन सूची जारी की गई। आज उनकी पोस्टिंग हुई.

30 जनवरी 2024 को सरकार ने मेडिकल ऑफिसर ग्रुप-ए कैडर में 1729 रिक्तियों को नामांकन से भरने की मंजूरी दी थी. इस संबंध में डी. विज्ञापन 31 जनवरी 2024 को प्रकाशित किया गया था। भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता के लिए पात्र अभ्यर्थियों के आवेदन ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आमंत्रित किये गये थे। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि यह 1 से 18 फरवरी 2024 तक के लिए दिया गया था. जांच प्रक्रिया पूरी कर आज आदेश भी दे दिये गये. इस प्रक्रिया को बहुत कम समय में पूरा करने तथा चिकित्सा अधिकारियों की तत्काल नियुक्ति के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किये गये।

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मिलिंद म्हैसकर, स्वास्थ्य सेवा आयुक्त धीरज कुमार, निदेशक डॉ. नितिन अम्बेडकर एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!