मीरा-रोड में Bageshwar Dham Sarkar के प्रवचन में जुड़ी हजारों की भीड़

Mumbai News: मुंबई (Mumbai) से सटे मीरा रोड (Mira Road) में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री यानी बाबा बागेश्वर धाम (Baba Bageshwar Dham) के दो दिवसीय प्रवचन आयोजन कार्यक्रम को देखते हुए मीरा-भाईंदर (Mira-Bhyander) पुलिस के साथ-साथ मुंबई पुलिस (Mumbai Police) भी सतर्कता बरत रही है. सूत्र बताते हैं कि इस आयोजन को लेकर मीरा रोड के अलावा मुंबई से कनेक्टेड सड़कों पर भी इसका असर दिखाई दिया. इनमें दहिसर (Dahisar) चेक नाका प्रमुख है, जहां शनिवार को यातायात व्यवस्था धीमी रहीं.

दो पहिया, चार पहिया एवं निजी वाहनों और सार्वजनिक वाहनों से लोग मीरा रोड की ओर प्रस्थान करते हुए दिखाई दिए. इसके अलावा विभिन्न सड़कों से होकर पैदल यात्री भी मीरा रोड की तरफ जाते हुए दिखें. अधिकतर लोग चेक नाका से होते हुए मीरा रोड की तरफ जा रहे थे, जिसके कारण शनिवार को दहिसर चेक नाका के आसपास ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित रही. वाहनों की गति धीमी रहीं, लोग ट्रैफिक जाम में भी फंसे, स्थानीय पुलिस का कहना है कि वीकेंड होने के कारण ट्रैफिक व्यवस्था थोड़ी प्रभावित होती ही है, लेकिन स्थिति सामान्य थीं. कहीं कोई वाहन चालक को दिक्कत नहीं हुई है.

लगाए गए हैं सीसीटीवी कैमरे
वाहन चालक आसानी से मुंबई से आवागमन कर सके, इसके लिए मुंबई और मीरा रोड को कनेक्ट करने वाले विभिन्न मार्गों पर पुलिस के साथ सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही हैं. बता दें कि मीरा रोड में बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) के दो दिवसीय प्रवचन कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इसको देखते हुए बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) सरकार भी आमने-सामने हैं, जिसके चलते राजनीतिक बयानबाजी जारी है.

यह भी पढ़ें: https://jksnews.com/?p=1146

100 से ज्यादा पुलिसवाले तैनात
राजनीतिक दलों ने दरबार नहीं होने देने की धमकी मिलने को देखते हुए प्रशासन ने भी कमर कस ली है. आयोजकों के अलावा गैरकानूनी हरकत करने वालों से निपटने की तैयारी पुलिस ने कर रखी है जिसके साथ ही पुलिस ने कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की है. कार्यक्रम के दौरान 3 डीसीपी, 4 एसीपी और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे. ट्रैफिक मूवमेंट बढ़ने के कारण डीसीपी स्तर के अधिकारी स्थिति पर नजर रख रहे थे.

मैदान में लगे ‘हिंदू राष्ट्र’ के नारे
आचार्य शास्त्री ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग की. उन्होंने कहा हिंदू राष्ट्र ने उनका तात्पर्य सभी सनातन धर्मियों को एक मंच पर लाना है. इसमें अन्य धर्म के लोगों की भी जगह होगी. उन्होंने अपने विरोधियों को अपने अंदाज में ‘ठठरी’ बांधने को कहा. भीड़ में सैकड़ों की संख्या में लोग ‘हिंदू राष्ट्र’ के पोस्टर लेकर बैठे थे.

कार्यक्रम से पहले पुलिस ने दिया नोटिस
कार्यक्रम को लेकर शुरू से कई राजनीतिक दलों और अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने विरोध जताया था. कार्यक्रम शुरू होने से पहले पुलिस ने आयोजकों को नोटिस दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!