मीरा भायंदरकर को 2024 में 4 और ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल मिलेंगे

Mira Bhayandar: मीरा भायंदर नगर निगम क्षेत्र की आबादी तेजी से बढ़ रही है और अगले एक साल में यहां के छात्रों, युवाओं और नागरिकों के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में 4 जगहों पर ओलंपिक आकार के स्विमिंग पूल बनाए जाएंगे. मीरा भायंदर नगर आयुक्त दिलीप ढोले ने कहा कि नागरिकों की मांग और जरूरत को देखते हुए यह निर्माण अगले एक साल में पूरा कर लिया जाएगा, नगर निगम प्रशासन तय समय में काम कर एक साल में स्वीमिंग पूल चालू करने का प्रयास करेगा. इसलिए, अगले साल मीरा भायंदर के नागरिकों को एक बड़े स्विमिंग पूल की सुविधा उपलब्ध होगी. विधायक प्रताप सरनाईक ने घोषणा की कि जब ये स्वीमिंग पूल वास्तव में तैयार हो जाएंगे, तो इन स्वीमिंग पूलों में नागरिकों को तैरने के लिए प्रशिक्षित करने की गतिविधियां शुरू की जाएंगी और एक स्विमिंग अकादमी शुरू की जाएगी.

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक की परिकल्पना और अनुश्रवण से उन्होंने इस कार्य के लिए राज्य सरकार से 40 करोड़ की अनुदान राशि स्वीकृत की थी. 4 जगहों पर ओलिंपिक साइज स्वीमिंग पूल बनने जा रहे हैं. वार्ड संख्या 14 काशीमीरा, मीरा भायंदर नगर पालिका क्षेत्र में नगर निगम पार्क हेतु आरक्षण संख्या 368 पर ओलम्पिक आकार के स्वीमिंग पूल का निर्माण एवं आवश्यक सुविधाओं का भवन कल शाम पार्क के आरक्षण संख्या 230 पर ओलम्पिक आकार के स्वीमिंग पूल का निर्माण एवं आवश्यक सुविधाओं का भवन वार्ड 12 क्षेत्र में आरक्षण संख्या 242 स्थल पर ओलम्पिक आकार के तरणताल एवं आवश्यक सुविधा भवन का निर्माण, वार्ड क्रमांक 3 में सचिन तेंडुलकर मैदान आरक्षण क्रमांक 122 से सटे स्थल पर ओलम्पिक आकार के तरणताल एवं व्यायामशाला का निर्माण कार्य किया गया. हर काम पर 10 करोड़ खर्च होंगे. विधायक प्रताप सरनाईक व नगर आयुक्त दिलीप ढोले ने भूमिपूजन किया, कार्यक्रम में सैकड़ों नागरिक शामिल हुए. एक ही स्थान पर एक स्विमिंग पूल और एक अत्याधुनिक व्यायामशाला भवन का निर्माण किया जाएगा और यह उन नागरिकों के लिए एक बड़ा आयोजन होगा जो तैरना पसंद करते हैं और जो तैराकी प्रशिक्षण लेना चाहते हैं। सरनाईक ने व्यायाम के लिए एक ही स्थान पर जिम और स्विमिंग पूल बनाकर वहां के युवाओं और नागरिकों को सुविधाएं प्रदान करने का निर्णय लिया है और उसी के अनुसार कार्य की रूपरेखा तैयार की गई है.

इस भूमिपूजन समारोह में नगर आयुक्त ने कहा कि विधायक सरनाईक ने राज्य सरकार से बात की और राज्य सरकार से नगर निगम को स्वीमिंग पूल के लिए राशि दिलवाई, इसलिए यह काम शुरू हो रहा है. अब नगर पालिका प्रशासन अगले 1 साल में चारों स्वीमिंग पूलों का निर्माण करायेगा और इनके संचालन व रख-रखाव का कार्य नगर पालिका स्वयं करेगी. यहां के नागरिकों और युवाओं को कोई परेशानी नहीं होगी. आयुक्त ने बताया कि विधायकों के सुझाव पर नगर पालिका यहां सड़क चौड़ीकरण की भी कार्रवाई करेगी.

भायंदर पूर्व के सचिन तेंदुलकर मैदान में जब स्वीमिंग पूल का भूमिपूजन किया गया तो सैकड़ों की संख्या में नागरिक जुट गए. इस मौके पर विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा कि हमने यहां डंपिंग ग्राउंड को अच्छा मैदान बनाया है. यह खेल और आयोजनों का केंद्र बन गया है। अब यहां एक साल में स्वीमिंग पूल और दूसरी तरफ क्रिकेट पिच बनेगी. इस ग्राउंड में सोशल हॉल स्टेज की ऊंचाई 2 फीट बढ़ाई जाएगी। साथ ही विधायक सरनाईक ने घोषणा की कि इस मैदान में वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के लिए दो अलग-अलग विशेष पार्क बनाए जाएंगे और इसके लिए विधायक निधि दी जाएगी.

जन कार्यक्रम में विधायकों ने यह सुझाव भी दिया कि भायंदर पूर्व में पानी की समस्या के समाधान पर आयुक्त ध्यान दें और यहां उचित दबाव और मात्रा में पानी का वितरण करें. इस आयोजन के लिए नवघर, भायंदर पूर्व के नागरिक बड़ी संख्या में एकत्रित हुए थे. 4 जून को चारों स्वीमिंग पूल के कार्य श्री गणेश हो गए हैं. मीरा भायंदर शहर के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण बात होगी और भविष्य में शहर से तैराक आएंगे। उन्होंने कहा कि इस स्थान पर तैराकी अकादमी शुरू करने का भी प्रयास किया जाएगा. विधायक सरनाईक के प्रयास से हाईवे के पास पहले ही स्वीमिंग पूल बन चुका है. अब 4 और जल स्वीमिंग पूल बन जाने से अगले साल शहरवासियों का सपना साकार होगा. मंच पर नगर निगम के प्रमुख पदाधिकारी, शिवसेना के पदाधिकारी, पूर्व नगरसेवक मौजूद थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!