आइए सबकी सुनें… जिम्मेदारी के लिए वोट दें…

ऐसा संदेश देते हुए बचत समूह की महिलाओं ने मतदान के प्रति जागरूकता फैलाई

Thane: आइए सबकी सुनें… आइए एक वोट दें और जिम्मेदार बनें… महिला शतगत एक महिला संगठन है। इन महिलाओं का अपने इलाके की अन्य महिलाओं से रोजाना संपर्क होता है। स्वीप टीम ने हाल ही में महिला स्वयं सहायता समूहों को मार्गदर्शन दिया कि कैसे महिला स्वयं सहायता समूह इस संपर्क का उपयोग करके महिलाओं में मतदान के प्रति जागरूकता पैदा कर सकती हैं और मतदान में महिलाओं की भागीदारी दर को कैसे बढ़ा सकती हैं।

ठाणे शहर में लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि पर 25 ठाणे-लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र, 148-ठाणे विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 6. चुनाव निर्णय अधिकारी श्रीमती उर्मिला पाटिल के मार्गदर्शन में बचत समूहों की महिला सदस्यों का मतदान जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया शनिवार, 04 मई 2024 को महिला बचत समूह के माध्यम से मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदाता जागरूकता के लिए पाटिलवाड़ी, ठाणे में आयोजित किया गया।

यह ब्रोशर उक्त मतदान जागरूकता कार्यक्रम में भाग लेने वाली बचत समूह की महिलाओं को वितरित किया गया।

सभी को मतदान में अवश्य भाग लेना चाहिए। कोई भी महिला मतदान से वंचित न रहे, शहर की महिलाओं को मतदान में भाग लेने के लिए महिला स्वयं सहायता समूहों को शामिल किया जाए। सभी महिलाओं से आग्रह किया गया कि स्वयं सहायता समूह के माध्यम से स्वयं सहायता समूह के सदस्यों, अपने आसपास रहने वाली महिलाओं, परिवार के सदस्यों, नये मतदाताओं एवं नागरिकों को मतदान के लिए प्रेरित करें तथा सभी लोग 20 मई 2024 को अनिवार्य रूप से मतदान करें।

दादा पाटिलवाड़ी क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों को सुगम मतदान के लिए दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी गई। इस समय 82 वर्षीय श्रीमती सीता राउत ने कहा कि वे 20 मई को मतदान करेंगी और दूसरों को भी मतदान करने के लिए कहेंगी. इस दौरान सामूहिक मतदान का संकल्प लिया गया।

उक्त मतदान जागरूकता कार्यक्रम में प्रतिमा महालक्ष्मी, इच्छापूर्ति, वैभवलक्ष्मी, अनमोल एवं नर्मदा उपस्थित रहीं एवं सभी नागरिकों से 20 मई को मतदान करने का आग्रह किया।

error: Content is protected !!