2 अप्रैल को Mira Bhayandar में स्वतंत्र वीर सावरकर गौरव यात्रा

Mira Bhayandar:  स्वतंत्रवीर विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) के खिलाफ कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की लगातार अपमान जनक व भ्रामक बयानबाजी का जवाब देने के लिए महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना (शिंदे गुट) गुट ने पूरे राज्य में सावरकर गौरव यात्रा निकालने की घोषणा की है.

यह गौरव यात्रा 30 मार्च से 6 अप्रैल तक पूरे राज्य में निकाली जाएगी. मीरा भायंदर शहर में यह यात्रा भाजपा जिलाध्यक्ष एडवोकेट रवि व्यास (Adv Ravi Vyas) के नेतृत्व में 2 अप्रैल को निकाली जाएगी जिसकी जानकारी आज एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई, जिसमें एडवोकेट रवि व्यास, विधायिका श्रीमती गीता जैन, व शिवसेना विधायक श्री प्रताप सरनाईक मुख्य रूप से मौजूद थे. भाजपा जिला अध्यक्ष एडवोकेट रवि व्यास के अनुसार कांग्रेस व उसके नेता राहुल गांधी स्वतंत्र वीर सावरकर के खिलाफ लगातार अनाप-शनाप व अपमानजनक बयान बाजी कर रहे हैं, जबकि असलियत यह है कि राहुल गांधी ने ना तो कभी वीर सावरकर का इतिहास पढ़ा और ना ही कभी असलियत जानने की कोशिश की, अपनी कुंठा को किसी महापुरुष पर इस तरह से निकालने के तरीके की निंदा करते हुए रवि व्यास ने कहा कि हिंदुस्तान की जनता ऐसे नेताओं को कभी माफ नहीं करेगी.

जिलाध्यक्ष के अनुसार कांग्रेस (Congress) के इसी झूठ का खुलासा करने के लिए वह 2 अप्रैल दिन रविवार को दोपहर 12:00 भायंदर पश्चिम स्थित सुभाष चंद्र बोस मैदान से काशीमीरा स्थित शिवाजी महाराज के पुतले तक सावरकर गौरव यात्रा निकालकर पूरे शहर वासियों को वीर सावरकर के त्याग तपस्या और स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भूमिका के विषय में बताएगी. जिलाध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ शहर के तमाम सामाजिक संगठनों आम जनमानस से भी अनुरोध किया कि वह गौरव यात्रा में बड़ी संख्या में भाग लें और कांग्रेस द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के लगातार अपमान का करारा जवाब दें.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा कि वह बचपन से वीर सावरकर जी की वीर गाथाओं को पढ़कर बड़े हुए हैं और वह सावरकर का अपमान कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे. प्रताप सरनाईक के अनुसार एक तरफ उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे और उनके बड़बोले नेता संजय राऊत सावरकर का अपमान करने वाले राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेते हैं और दूसरी तरफ सावरकर का अपमान नहीं सहने की बात करते हैं, जनता इस दोहरे मापदंड को कभी स्वीकार नहीं करेगी.

शिवसेना विधायक ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने की भी मांग को दोहराया. प्रताप सरनाईक ने भी लोगों से बड़े पैमाने पर इस गौरव यात्रा में भाग लेने की अपील की. विधायिका श्रीमती गीता जैन के अनुसार कांग्रेस इस समय मुद्दाविहीन पार्टी है, उसके पास जनहित के कोई मुद्दे नहीं है इसलिए वह स्वतंत्रा संग्राम सेनानियों का अपमान कर रही है जो निकट भविष्य में उसके पतन का कारण बनेगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन तीनों नेताओं के अलावा शिवसेना जिलाध्यक्ष श्री राजू भोइर, भाजपा के तीनों महामंत्री नगरसेवक , जिला पदाधिकारी व जिला मीडिया प्रभारी भरत मिश्र मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!