महाराष्ट्र भूषण 2022 पुरस्कार वितरण समारोह की तैयारी

Maharashtra Bhushan: भूषण पुरस्कार माननीय अप्पासाहेब को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा रविवार, 16 अप्रैल, 2023 को कारपोरेट पार्क, खारघर, नवी मुंबई में वितरित किया जाएगा. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज खारघर में कहा – मेरे सहित सभी को कड़ी मेहनत करनी चाहिए, यह कार्यक्रम इतिहास में दर्ज होगा.

मुख्यमंत्री श्री शिंदे की अध्यक्षता में महाराष्ट्र भूषण 20222 पुरस्कार वितरण तैयारी समीक्षा बैठक कारपोरेट पार्क ग्राउंड, खारघर, नवी मुम्बई में हुई, उस समय जिले के संरक्षक मंत्री उदय सामंत, ठाणे जिले के संरक्षक मंत्री शंभुराज देसाई, विधायक भरत गोगावले, विधायक प्रशांत ठाकुर, विधायक महेश बाल्दी, सांस्कृतिक मामलों के विभाग के सचिव सौरभ विजय, कोंकण मंडल आयुक्त डॉ. महेंद्र कल्याणकर, कोकन क्षेत्र के विशेष पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण पवार, नवी मुंबई के आयुक्त राजेश नार्वेकर, ठाणे नगर आयुक्त अभिजीत बांगड़, सिडको के प्रबंध निदेशक संजय मुखर्जी, संयुक्त प्रबंध निदेशक कैलास शिंदे, रायगढ़ के कलेक्टर डॉ. योगेश म्से, ठाणे के कलेक्टर अशोक शिंगारे, रायगढ़ जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. किरण पाटिल, नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त मिलिंद भराम्बे, उपायुक्त तिरुपति काकड़े, पंकज भुसाने, सांस्कृतिक निदेशालय के संयुक्त निदेशक श्रीराम पांडेय आदि मौजूद थे.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार 2022 आदरणीय अप्पासाहेब को 16 अप्रैल को दिया जाएगा. इस कार्यक्रम को सावधानीपूर्वक नियोजित किया जाना चाहिए. यह सरकार और प्रशासन की पूरी जिम्मेदारी है, जिसकी सहायता के लिए सदस्यगण तैयार हैं. साथ ही उन्होंने कहा, कोंकण क्षेत्र के प्रत्येक नगर निगम को हर चीज के लिए समन्वय बनाए रखने के लिए उपायुक्त स्तर के एक अधिकारी को नियुक्त करना चाहिए. सभी तत्व अपनी जिम्मेदारी को ठीक भावना से निभाएं चूंकि बीस लाख से अधिक नागरिकों के उपस्थित होने की संभावना है.

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे बहुत सावधानी से काम करें और साफ-सफाई, पेयजल और शौचालय की व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने का संकेत दिया साथ ही उन्होंने पुलिस को निर्देश देते हुए कानून व्यवस्था के साथ-साथ पार्किंग की भी समुचित व्यवस्था करें और इस व्यवस्था में पुलिस के साथ ट्रैफिक वार्डन भी शामिल हों, 35-40 हजार की संभावना है. इस स्थान पर आने-जाने वाले वाहन हैं, इसलिए इस संबंध में भी उचित सावधानी बरती जानी चाहिए, चाहे किसी भी प्रकार के लोग आयोजन स्थल पर आएं. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की समस्या से बचने के लिए उचित देखभाल की जानी चाहिए.


मुख्यमंत्री ने कहा कि नवी मुंबई और पनवेल नगर निगम की विशेष जिम्मेदारी है, स्वास्थ्य व्यवस्था सभी आवश्यक तैयारी रखे, चिकित्सा अधिकारी और चिकित्सा दल पूरी तरह तैयार रहें. सभी को इस बात पर गम्भीरता से विचार करना चाहिए कि हम इतनी जल्दी बैठक कर रहे हैं और सख्त योजना बनाकर कार्यक्रम को सफल और अनुशासित तरीके से संपन्न करने के लिए तैयार हो जाएं. समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री श्री शिंदे ने जिस मैदान में कार्यक्रम होने जा रहा है और वहां की अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और मैदान में व्यवस्थाओं के बारे में उपस्थित अधिकारियों से विस्तृत चर्चा भी की.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!