विधायक प्रताप सरनाईक द्वारा मीरा भायंदर मेट्रो कार्य का निरीक्षण

Bhayandar News: मीरा भायंदर मेट्रो के कार्य में तेजी लाने तथा कार्य की प्रगति की समीक्षा करने के लिए विधायक प्रताप सरनाईक ने आज कार्य का निरीक्षण किया. विधायक प्रताप सरनाईक ने एमएमआरडीए अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि एमएमआरडीए के अधिकारियों व नगर निगम के अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर मेट्रो कार्य के चलते सड़क के गड्ढों को बंद करने, मेट्रो के काम के दौरान खुले छोड़े गए सीवर व नालों को बंद करने जैसे सभी कार्य करें, अन्यथा कार्रवाई करनी होगी. संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। निरीक्षण दौरे के दौरान एमएमआरडीए के अधिकारियों ने विधायकों को आश्वासन दिया कि मानसून से पहले सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि मेट्रो के काम से नागरिकों को कोई परेशानी न हो.

विधायक प्रताप सरनाईक द्वारा आज 6 जून को दहिसर से मीरा-भाईंदर मेट्रो रूट नंबर 9 मेट्रो कार्य का निरीक्षण दौरा आयोजित किया गया।
चेकनाका से गोल्डन नेस्ट सर्कल तक दहिसर चेकनाका से मीरा भायंदर मेट्रो लाइन पर काम का निरीक्षण किया गया। पिछले 3 साल से मेट्रो का काम चल रहा है, इसलिए कई जगहों पर सड़कें खराब हो गई हैं। इससे हादसे हो रहे हैं। मेट्रो के काम का मटेरियल, सड़क किनारे पड़ा मलबा। सुरक्षा की दृष्टि से विधायक सरनाईक ने सुझाव दिया कि बैरियर गेट बनवाए जाएं, यातायात में बाधा डालने वाले मलबा व सामग्री को हटाया जाए। एमएमआरडीए की धीमी कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए विधायक सरनाईक ने कहा कि वह अगले चार दिनों में सभी कार्यों को बहाल कर देंगे और शनिवार को फिर से काम पर आएंगे.

हाईवे पर मेट्रो के काम के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है और मेट्रो के काम के कारण क्षतिग्रस्त सभी सड़कों को मानसून से पहले ठीक किया जाना चाहिए, बारिश से पहले एक भी गड्ढा नहीं दिखाई देना चाहिए, मिट्टी और गिरे हुए पाइप को राजमार्ग से हटा दिया जाना चाहिए यातायात में बाधा को दूर करने के लिए जगह-जगह से मलबा हटाया जाए, सड़क से बाधा उत्पन्न करने वाली सामग्री को हटाया जाए।विधायक प्रताप सरनाईक ने किया। एमएमआरडीए अधिकारियों को हमें बिना कारण बताए सभी काम पूरे करने चाहिए। अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मीरा भायंदर के नागरिकों को बारिश के दौरान किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। साथ ही विधायक सरनाईक ने कहा कि मेट्रो के काम में अधूरे सीवर और नालियों के काम अगले 10 दिनों में पूरे किए जाएं, नहीं तो अधिकारियों को एमएमआरडीए कमिश्नर से शिकायत करनी पड़ेगी. विधायक प्रताप सरनाईक ने एमएमआरडीए के नए मेट्रोपोलिटन कमिश्नर से फोन पर मीरा भायंदर मेट्रो के काम पर चर्चा की है और बताया है कि मेट्रो के काम में तकनीकी दिक्कतों को दूर करने के लिए अगले हफ्ते हम मुंबई में बैठक करेंगे और समग्र रूप से अन्य फैसले लेंगे.

लोगों की जान को खतरे में नहीं डाला जा सकता है
मीरा भायंदर मेट्रो के काम के चलते जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। गड्ढे के कारण पहले भी हादसे हो चुके हैं। कई जगहों पर ट्रैफिक जाम किया जा रहा है. बारिश चेहरे पर है। ठेकेदारों या अधिकारियों की गलती का खामियाजा नागरिकों को न भुगतना पड़े। विधायक सरनाईक ने कहा कि अगले 10 दिनों में सभी जरूरी काम पूरे कर लिए जाएं क्योंकि बारिश में हादसे की आशंका बनी रहती है. फिर शनिवार को 4 दिन बाद विधायक सरनाईक मेट्रो लाइन का निरीक्षण दौरा करेंगे कि निर्देशानुसार काम हुआ है या नहीं. उन्होंने अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया है.

कारशेड का जीआर जल्द ही बाहर हो जाएगा
मीरा भायंदर मेट्रो लाइन को उत्तान तक ले जाने का फैसला किया गया है। इस मीरा भायंदर मेट्रो को डोंगरी में कारशेड बनाने के संबंध में जल्द ही सरकार का आधिकारिक फैसला सामने आएगा। विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा कि कार शेड की नई जगह पर तकनीकी टीम काम कर रही है और सरकार के फैसले के बाद कार शेड का काम शुरू हो जाएगा.

सभी काम करेंगे- एमएमआरडीए अधिकारी
मीरा भायंदर मेट्रो का काम 3 साल से चल रहा है और अगर काम की वजह से सीवर, नालियां टूटी हुई हैं या काम अधूरे हैं तो वो काम बारिश से पहले हो जाएंगे. अधिकारियों ने कहा कि सड़कों का सुधार किया जाएगा। एमएमआरडीए के पदाधिकारियों ने आश्वासन दिया कि वे जल्द ही विधायक सरनाईक द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करेंगे और सभी काम करेंगे.

विधायक प्रताप सरनाईक द्वारा आयोजित निरीक्षण यात्रा के दौरान उनके साथ विधायक गीता जैन, आयुक्त दिलीप ढोले, निदेशक मेट्रो कार्य प्रमोद आहूजा, मुख्य अभियंता खरात, कार्यकारी अभियंता मेट्रो निर्माण योजना पाटिल, सुब्रतो अधिकारी, परियोजना प्रबंधक नितिन देशमुख, नगर अभियंता दीपक थे. खम्बित, सहायक रवि पवार और मेट्रो अधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!