भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन

Blood Donation: रक्तदान का महत्व अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह जीवन बचाने में मदद करता है। रक्तदान से रक्तकोशिकाओं की कमी को पूरा किया जाता है और अस्पतालों में चिकित्सा उपचार में उपयोग किया जाता है। यह बुरे तरीके से अवस्थितियों से गुजर रहे लोगों की मदद करने में भी मदद करता है। इससे न केवल रोगी को बचाव मिलता है, बल्कि रक्तदाता को भी संजीवनी महसूस होती है।

रक्तदान का महत्व यह भी है कि यह एक सामाजिक दायित्व है जो सामाजिक सामूहों को साथ लाता है और समर्थन प्रदान करता है। यह एक सेवा का अवसर है जिससे लोग अपने समुदाय में नेतृत्व दिखा सकते हैं और दुसरों की मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, रक्तदान करने से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में भी लाभ होता है, क्योंकि यह अनावश्यक रक्त की स्थानीय निकासी करता है और आत्मसमर्पण की भावना को बढ़ावा देता है।इसी उद्देश्य को ध्यान में रखकर भोला भैरव भक्ती मंडल सहित शहर की विभिन्न संस्थाओं के साथ मिलकर भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया हैं।

मंडल के मुनेश छाजेड़ ने बताया कि इसका आयोजन रविवार 31मार्च को सुबह 09.00 से दोपहर 03.00 बजे तक वेंकेटेश बैंक्विट हॉल, वेज सागर होटल के पास,150, फीट रोड, भायंदर वेस्ट में किया गया हैं।इस शिविर के लाभार्थी एम एस इंटरनेशनल( मुनेश, मनोज, नवीन बाफना) परिवार हैं।

छाजेड़ ने कहा कि इस ग्रुप में जितने रक्तदाता जुड़ेंगे उससे हमारा मनोबल भी मजबूत होगा एवं रक्तदान शिविर का आयोजन भी सफल व ऐतिहासिक होगा।इस अयोजन में कच्छ युवक संघ,जैनम ग्रुप,अहिंसा चेरिटेबल ट्रस्ट,कल्याण मित्र जैन महासंघ मीरा भायंदर,मीरा भायंदर तखतगढ़ ग्रुप,यूनाइटेड चैरिटी,नाकोड़ा दरबार मंडल, भायंदर ,कुणाल पुरोहित वेलफेयर फाउंडेशन,सालासर बृजभूमि उत्सव मंडल,श्री शांति योगी जैन ट्रस्ट,श्री जैन श्वेतांबर खरतर गच्छ संघ,श्री बाल गणेश मित्र मंडल ( 150 फीट चा राजा),वीर विक्रम ग्रुप वालचन्द दर्शन,श्री थराद जैन मित्र मंडल, भायंदर (वेस्ट) हैं। अधिक जानकारी के लिए नितिन जैन 98212 85105,दीक्षित जैन79772 84327,नितिन भाई 9892208025,राकेश सुराणा7666211211,मुनेश छाजेड़ 9833688489 से संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!